ED ने अब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में AAP MLA अमानतुल्लाह के घर पर मारे छापे, भ्रष्टाचार के भी आरोप

News Online SM

Sachin Meena

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन के एक मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के परिसरों पर छापे मारे. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी.

आप विधायक अमानतुल्ला खान के परिसरों पर छापेमारी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति ‘घोटाले’ के सिलसिले में साथी आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी के ठीक बाद हुई है.

ईडी ने यह कार्रवाई दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा दायर एक एफआईआर और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर एक अन्य एफआईआर पर आधारित है.

ये मामले दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध नियुक्तियों से जुड़े कथित भ्रष्टाचार से संबंधित हैं, जहां खान अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं.

खान को कथित आपत्तिजनक सामग्री और सबूतों की बरामदगी के आधार पर दिल्ली वक्फ बोर्ड भ्रष्टाचार मामले में पिछले साल सितंबर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी.

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में खान ने सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से भर्ती किया.

खान (49) दिल्ली विधानसभा में ओखला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनके तथा कुछ अन्य लोगों के खिलाफ धन शोधन के एक मामले की जांच की जा रही है.

ईडी धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत परिसरों की तलाशी ले रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *