WhatsApp तुरंत कर लें अपडेट, आ गया एक धांसू फीचर, ये ‘सीक्रेट कोड’ बदल देगा आपकी जिंदगी

News online SM

Sachin Meena

दो साल पहले जब प्राइवेसी को लेकर वॉट्सऐप पर सवाल खड़े हुए थे, तभी से इस पॉपुलर मैसेजिंग ऐप लगातार नए फीचर्स ला रहा है। प्राइवेसी को लेकर वॉट्सऐप ने कमाल का काम किया है।

आज के समय में अगर सबसे सेफ मैसेजिंग ऐप की बात होगी तो उसमें वॉट्सऐप टॉप पर रहेगा। अब एक बार फिर से वॉट्सऐप एक कमाल का फिचर ला रहा है। इसलिए हम कह रहे हैं कि अपने इस ऐप को अपडेट करने के लिए तैयार रहें। यकीन मानिए कि वॉट्सऐप के इस फीचर से आपकी प्राइवेसी और मजबूत हो जाएगी।

सीक्रेट कोड की मिलेगी ताकत

वॉट्सऐप आपकी प्राइवेट चैट्स के लिए सीक्रेट कोड नाम का फीचर ला रहा है। इस फीचर में आप अपनी चैट्स को हिडेन कर पाएंगे। यानी अभी तक चैट लॉक का ही ऑप्शन आपके लिए था, पर अब आप अपनी चैट्स को गायब भी कर सकते हैं। और जब भी इनका एक्सेस आपको करना है तो एक सीक्रेट कोड डालना होगा, सभी चैट्स आपके सामने आ जाएंगी।

सभी डिवाइस पर कर सकेंगे एक्सेस

अभी तक लॉक चैट्स का केवल प्राइमरी लॉग-इन पर ही एक्सेस किया जाता है। पर इस हिडेन चैट्स की सुविधा आपके सभी लॉग-इन पर रहेगी। यानी लैपटॉप से लेकर, मोबाइल, टैब जहां भी आप चाहें एक्सेस कर सकते हैं। उम्मीद है कि ये नया फीचर मार्केट में धूम मचा देगा।

दो हफ्ते के अंदर हो सकता है रोलऑउट

रोलऑउट की बात करें तो इस पर अभी टेस्ट चल रहा है। लेकिन आने वाले दो हफ्ते के अंदर सभी यूजर्स के लिए मार्केट में उतार दिया जाएगा। इसलिए तैयार रहें कि जल्द ही अपने वॉट्सऐप को अपडेट कर लें। साथ ही आने वाले समय में वॉट्सऐप की तरफ से कई बड़े अपडेट आने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *