भाजपा के पार्षद करेंगे निगम अस्पतालों एवं डिस्पेंसरियों का निरीक्षण : नेता प्रतिपक्ष


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली।

दिल्ली नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह ने निगम की आप सरकार पर निगम की स्वास्थ्य सेवाओं में कोताही बरतने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से अस्पतालों में दवाइयां गायब हैं, स्टाफ की कमी है और शौचालय की व्यवस्था पूर्ण रूप से बदहाल है। लोगों को उचित इलाज नहीं मिल पा रहा है और जरूरी जांच के लिए मशीने नहीं है और अगर कहीं पर मशीन है तो वह ढंग से कार्य नहीं कर रही है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है और उनकी इस असफलता का अंजाम दिल्ली की जनता को भोगना पड़ रहा है। निगम की एलोपैथिक डिस्पेंसरियो में दवाइयां उपलब्ध नहीं है जिसके कारण नागरिकों को परेशानी उठानी पड़ रही है।
उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले आयुर्वेदिक, होम्योपैथिक एवं पंचकर्म अस्पतालों में भी यही व्यवस्था फैली हुई है।
उन्होंने दिल्ली नगर निगम की आप सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी मेडिकल फंड का पैसा सिर्फ उसी मद में लगा रही है जहां से उन्हें मोटा कमीशन प्राप्त हो सकता है उनका दिल्ली के लोगों को सुविधाएं देने का कोई इरादा नहीं है।
राजा इकबाल सिंह ने कहा कि दिल्ली नगर निगम के भाजपा पार्षद अपने क्षेत्र की डिस्पेंसरियों एवं अस्पतालों का निरीक्षण करेंगे और वहां पर उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लेंगे। वहीं आम आदमी पार्टी पर सिर्फ प्रचार करने एवं झूठी हवा हवाई लूटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का दिल्ली की जनता की सेवा करने का कोई इरादा नहीं है और मैं आम आदमी पार्टी से पूछना चाहता हूं कि जो वह दिल्ली की जनता को 10 गारंटिया देकर सत्ता में आए थे वह कहां है ना तो लोगों को ढंग से इलाज मिल पा रहा है और शिक्षा व्यवस्था और न ही कर्मचारियों को समय पर वेतन। इसके बावजूद दिल्ली सरकार के मंत्रियों का दिल्ली नगर निगम के कामों में दखल बढ़ता जा रहा है जो कि अनुचित है और कतई भी बर्दाश्त नहीं होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *