Delhi Water Crisis: दिल्ली के इन इलाकों में दो दिनों तक नहीं आएगा पानी

News online SM

Sachin Meena

दिल्ली में फ्लोमीटर की स्थापना के काम की वजह से कई इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है. यह काम 2 और 3 नवंबर को होना है. ऐसे में दो दिनों तक कई इलाकों में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी.

दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) ने लोगों से कहा है कि वो पानी का स्टॉक जरूरी मात्रा में पहले से कर लें, ताकि फ्लोमीटर की स्थापना के दौरान कोई असुविधा न हो.

दरअसल, दिल्ली जल बोर्ड ने कहा है कि फ्लोमीटर की स्थापना के काम के कारण चंद्रावल जल उपचार संयंत्र (DWTP) गुरुवार (2 नवंबर) से दो दिनों के लिए बंद रहेगा. जल बोर्ड ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “चंद्रावल डब्ल्यूटीपी 2 नवंबर को सुबह 10 बजे से बंद रहेगा और इस प्रकार, 2 नवंबर की शाम और 3 नवंबर की सुबह कई क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति उपलब्ध नहीं होगी.”

इन इलाकों में होगी पानी की किल्लत

दिल्ली जल बोर्ड ने बुधवार (1 नवंबर) को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली की सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल, कमला नगर, शक्ति नगर, करोल बाग, पहाड़गंज और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (NDMC) क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी. इसके साथ ही बताया गया कि राजिंदर नगर में भी पानी की आपूर्ति प्रभावित होगी. डीजेबी ने कहा कि पूर्व और पश्चिम पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी के आसपास के क्षेत्र और छावनी क्षेत्र और दक्षिण दिल्ली के कुछ हिस्सों में भी पानी की कमी होगी.

चंद्रावल संयंत्र को करना पड़ेगा बंद

जल बोर्ड के अनुसार फ्लोमीटर लगाने के लिए चंद्रावल संयंत्र को बंद करना पड़ेगा. इस वजह से दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है. ऐसे में जल बोर्ड ने लोगों को होने वाली असुविधा को देखते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है, ताकि लोग अपने सुविधा के मुताबिक पानी का भंडारण कर इस परेशानी से खुद को बचा पाएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *