क्या किसान आंदोलन होगा खत्म? कुछ मांगों पर बनी सहमति, पांच घंटे चली बैठक खत्म

News online SM

Sachin Meena

किसान एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। सोमवार को किसानों की मांगों को लेकर चंडीगढ़ में आपात बैठक हुई। जानकारी के अनुसार, इस मीटिंग में कुछ मांगों पर सहमति बनी है।

किसान नेता रंजीत सिंह राजू मीटिंग से बाहर आए। उन्होंने दावा किया कि कुछ मांगों पर सहमति बनी है, लेकिन एमएसपी और ऋण माफी को लेकर गतिरोध जारी है।

चार घंटे से ज्यादा समय से जारी है बैठक

सरकार, प्रशासन और किसानों के बीच चल रही बैठक पांच घंटे से ज्यादा चली। इसके बाद बैठक खत्म हो गई। सूत्रों के अनुसार, किसानों पर दर्ज केसों को वापस लेने पर सहमति बन गई है। साथ ही लखीमपुर खीरी के पीड़ितों को 10 लाख रुपये देने की भी बात हुई है। कहा जा रहा है कि बिजली बिल फिलहाल संसद में पेश नहीं होगा।

इससे पहले हरियाणा के प्रमुख सचिव विजयेंद्र कुमार ने किसान आंदोलन को लेकर कहा- “हरियाणा की सीमाएं राजस्थान और पंजाब से लगती हैं। पंजाब की ओर दोनों बॉर्डर पर पर्याप्त बल तैनात किया गया है।” दो अस्थायी जेलें भी बनाई गई हैं। साथ ही एम्बुलेंस के लिए अल्टरनेटिव रूट्स खोले गए हैं। इसके साथ ही 11 अतिरिक्त कंपनियां तैनात की गई हैं।

वहीं दूसरी ओर दिल्ली पुलिस ने किसानों के प्रदर्शन को लेकर दिल्ली पुलिस ने गाइडलाइन्स जारी कर दी है। इसके अनुसार, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली से आने-जाने वालीं गाड़ियों की भी सख्त चेकिंग की जाएगी। इसमें किसी भी तरह के विस्फोटक, एसिड, सोड़ा वाटर बोतल और ऐसी किसी भी चीज को इकट्ठा करने, लाने या ले जाने पर रोक रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *