जेल में रहकर ही फिर से सांसद बनेंगे आप नेता संजय सिंह, कोर्ट ने दी शपथ लेने की अनुमति

News online SM

Sachin Meena

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 5 फरवरी को संसद में शपथ लेने की अनुमति दे दी।

विशेष न्यायाधीश ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को निर्देश दिया कि आप नेता की पुलिस हिरासत को 5 फरवरी को सुबह 10 बजे तक संसद में स्थानांतरित करना सुनिश्चित करें। राज्यसभा सांसद, जो हाल ही में दूसरे कार्यकाल के लिए निर्विरोध चुने गए हैं, ने चल रही सुनवाई में भाग लेने के लिए 4 से 10 फरवरी तक अंतरिम जमानत मांगी थी। संसद सत्र और शपथ लें. हालाँकि, अदालत ने उन्हें 5 फरवरी को संसद में उपस्थित होने की अनुमति दी लेकिन अंतरिम जमानत की याचिका खारिज कर दी। अदालत ने आप नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की न्यायिक हिरासत भी 17 फरवरी तक बढ़ा दी।

सिंह के वकील ने अदालत को सूचित किया कि आप नेता के खिलाफ उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में दायर एक मामले में 7 फरवरी को सुनवाई है। अदालत ने सिंह को राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए 5 फरवरी को संसद में उपस्थित होने की अनुमति दे दी। . अदालत ने सिंह को निर्देश दिया कि वह संसद यात्रा के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें या आरोपियों, गवाहों या मीडिया से न जुड़ें।

सिंह और सिसौदिया, दोनों आप नेता, कथित दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से संबंधित आरोपों का सामना कर रहे हैं। सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और ईडी द्वारा दर्ज मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग और भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। केंद्रीय जांच एजेंसियों ने निजी शराब व्यवसायियों को अवैध रूप से लाभ पहुंचाने के लिए अब खत्म हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में अनियमितताओं का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *