मनोज तिवारी की बेटी रीति हुई बीजेपी में शामिल, कहा- अध्यक्ष ने मुझमें कुछ देखा

News Online SM

Sachin Meena

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी अपनी तैयारियों में जुटे हैं। वहीं, सत्तारूढ़ पार्टी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। ऐसे में पार्टी युवाओं को अपनी तरफ लुभाने में लगी है।

इसी कड़ी में, पार्टी ने 22 साल की रीति तिवारी को पार्टी की सदस्यता दिलाई है।

खास बात यह है कि रीति तिवारी, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की बेटी हैं। रीति तिवारी ने पार्टी में शामिल होने पर सुखद आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें लगा कि यह विकास 10 से 15 वर्षों के बाद हुआ है। उन्होंने उनमें क्षमता देखने के लिए बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा को श्रेय दिया।

‘जेपी नड्डा ने मुझमें कुछ देखा’

रीति तिवारी ने मीडिया से रूबरू होकर बताया कि (मैं) हैरान हूं। मुझे भगवान की योजना के बारे में पता नहीं था। मैंने नहीं सोचा था कि यह आज या कभी भी होगा। मुझे लगा कि यह मेरे लिए 10 से 15 साल बाद होगा। लेकिन (बीजेपी) अध्यक्ष उन्होंने मुझमें कुछ देखा, मैं यह सुनिश्चित करूंगी कि मैं किसी को निराश न करूं।

पेशे से क्या करती हैं रीति तिवारी?

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी की बेटी रीति तिवारी एक एनजीओ में काम करती हैं। साथ ही एक गायिका भी हैं। उन्होंने कहा कि वह एक सामाजिक कार्यकर्ता बनना चाहती हैं। उनके पिता, मनोज तिवारी, उत्तर पूर्वी दिल्ली से मौजूदा सांसद हैं, यह लोकसभा सीट 2014 से उनके पास है। वह दिल्ली में बरकरार रहने वाले एकमात्र सांसद थे, क्योंकि छह मौजूदा उम्मीदवारों को बीजेपी ने हटा दिया था।

इस सीट से मनोज तिवारी भी चुनाव लड़ रहे हैं और उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार हैं। सात लोकसभा सीटों वाली दिल्ली में 25 मई को मतदान होगा। नतीजे 4 जून को घोषित होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *