Delhi MCD: ‘जो बीजेपी 15 साल में न कर सकी, वो हमने कुछ दिनों में कर दिखाया’, मेयर शैली ओबरॉय ने किया ये बड़ा दावा

न्यूज़ ऑनलाइन एसएम. सचिन मीणा. नई दिल्ली

महापौर शैली ओबेरॉय (Shelly Oberoi) ने दावा किया है कि उनके चार्ज संभालने के बाद दिल्ली नगर निगम की व्यवस्था में जबर्दस्त बदलाव आया है। महापौर ने कहा कि नगर निगम के सफाई कर्मचारियों को कभी भी समय से वेतन नहीं मिला।

इस बार जून महीने का वेतन एक जुलाई को उनके एकाउंट में पहुंच गया। शैली ओबेराय ने कहा नगर निगम पर पिछले 15 वर्षों से भाजपा का राज था, लेकिन ऐसा एक बार भी नहीं हुआ कि महीने की पहली तारीख को कर्मचारियों को उनका वेतन मिल गया हो।

एमसीडी में 30,500 फुलटाइम, 16 हजार दैनिक वेतनभोगी सफाईकर्मी हैं

उन्होंने सिविक सेंटर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि जो काम भाजपा 15 वर्षों से नहीं कर सकी, उसे उन्होंने पहले ही साल कर दिखाया। ओबेराय ने कहा कि एमसीडी में 30 हजार 500 फुलटाइम सफाई कर्मचारी हैं और 16 हजार दैनिक वेतनभोगी हैं। शैली ओबेराय ने कहा कि दिल्ली की जनता और सफाई कर्मचारियों से जो भी वादा किया गया था वे सब पूरे किये गये हैं।

सफाई कर्मचारियों को परिवार का हिस्सा मानती है AAP

महापौर शैली ओबेरॉय ने कहा कि “हमारा सपना दिल्ली को साफ और सुंदर बनाना है। यह हमारे मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल का भी सपना है। सफाई कर्मचारी एमसीडी के बैकबोन हैं। मैं अपने सफाई कर्मचारियों को बधाई देना चाहती हूं, क्योंकि जून माह का उनका वेतन जुलाई की पहली तारीख को ही दे दी गई है।” उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी सफाई कर्मचारियों को परिवार का हिस्सा मानती है।

दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय ने समय से वेतन दिये जाने को एक बड़ी उपलब्धि करार दिया। उन्होंने कहा ऐसा इसलिये संभव हो सका क्योंकि एमसीडी ने अपने राजस्व में भी इजाफा किया है। महापौर शैली ओबेरॉय ने बताया कि इस बार पहली तिमाही में संपत्ति कर के रूप में 1113 करोड़ रुपये आए हैं। यह पिछले चार साल में सबसे ज्यादा है। दिल्ली मे भाजपा इस काम को कभी नहीं कर सकी।उप महापौर अली मोहम्मद इकबाल और नेता सदन मुकेश गोयल भी प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद रहे। नेता सदन मुकेश गोयल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की नेतृत्व वाली दिल्ली नगर निगम सरकार में हम भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कर देंगे और जनता के कल्याण के लिए काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *