सरकार की सेवा का गला घोट रहे एलजी : केजरीवाल

न्यूज़ ऑनलाइन एसएम. सचिन मीणा. नई दिल्ली

दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में तैनात सलाहकारों, विशेषज्ञों और फेलो को हटाने को लेकर मुख्यंत्री अरविंद केजरीवाल समेत उनकी पूरी कैबिनेट ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर निशाना साधा है।केजरीवाल ने कहा कि उपराज्यपाल (एलजी) यह करके दिल्ली सरकार की सेवा का गला घोट रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि यह आदेश दिल्ली सरकार और उसकी सेवाओं का पूरी तरह से गला घोंट देगा। मुझे नहीं पता कि यह सब करके एलजी को क्या हासिल होगा। मुझे उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस फैसले को तुरंत रद्द कर देगा। वहीं, दिल्ली सरकार ने एलजी के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने का फैसला किया है।

उधर, सेवा विभाग के प्रभारी मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि एलजी के निर्देश पर जारी आदेश की फाइल अधिकारी खुद ही भेज रहे हैं। उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि आईआईटी, आईआईएम से पढ़ाई करके यहां सरकार के लिए काम करने वाले युवाओं को निकालना बेहद गलत फैसला है। एलजी की लड़ाई केजरीवाल और आम आदमी पार्टी है। युवाओं को काम से निकालना ठीक नहीं है। उन्होंने फिर सेवा विभाग के अधिकारियों पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस अधिकारी पर खुद उसके प्रमाण पत्र नकली होने का आरोप है वो उच्च शिक्षण संस्थानों के रिसर्च फेलो को निकाल रहा है।

फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

एलजी के आदेश पर वित्त मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली में पहले से ही आधी सरकार है। उसकी भी ताकत छीनने की कोशिश हो रही है। हम आधे अधिकारों के साथ व विकट परिस्थितियों में भी शानदार काम कर रहे हैं। यह इसलिए हो रहा है कि हमने सरकार में अच्छे पढ़े लिखे लोगों को लगाया। उनके सहयोग से शानदार काम किया। भाजपा को यहा बात हजम नहीं हो रही है। हम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *