आम आदमी पार्टी के ढुल मुल रवैये के चलते नहीं हो पा रहा है स्थायी समिति का गठन: नेता विपक्ष राजा इकबाल सिंह


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली।

दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष व पूर्व महापौर राजा इक़बाल सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को स्थायी समिति सदस्य पंकज लूथरा, गजेन्द्र सिंह दराल, शिखा राय, योगेश वर्मा, संदीप कपूर, योगिता सिंह, जयभगवान यादव और सतपाल सिंह ने महापौर से मुलाक़ात कर स्थायी समिति के गठन के लिए ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया कि स्थायी समिति व वार्ड समितियों का गठन अप्रैल व मई माह में हो जाना चाहिए था लेकिन इतना समय बीत जाने के बाद भी इनके गठन की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हुई और जिसका कारण आम आदमी पार्टी की उदानसिता है। वहीं स्थायी समिति का गठन न होने के कारण दिल्ली नगर निगम के वित्तीय संबंधित महत्वपूर्ण प्रस्ताव लंबित पड़े हैं जिसकी वजह से दिल्ली में विकास कार्य प्रभावित हो रहा है।
राजा इक़बाल सिंह ने बताया कि स्थायी समिति क्यों गठित नहीं हो पा रहीं है, इसका कोई ठोस कारण महापौर अभी तक नहीं बता पाई है। दिल्ली में विकास कार्यों के लिए जनता की हम सभी से अपेक्षा है कि स्थायी समिति का गठन जल्द से जल्द हो ताकि क्षेत्रों में रुके हुए कार्यों को समय पर पूरा किया जा सके लेकिन खेद का विषय यह है कि स्थायी समिति के गठन नहीं होने से जनता की अपेक्षाओं को पूरा नहीं किया जा रहा।
राजा इक़बाल सिंह ने बताया कि निगम में कई ऐसे काम होते है जो प्रत्येक ज़ोन में वार्ड समिति अपने स्तर पर करती है परंतु वार्ड समिति के गठन नहीं होने से स्थानीय स्तर पर कोई कार्य नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण नागरिकों में काफ़ी रोष है और अधिकारी निरंकुश होकर कार्य कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में निगम के हर ज़ोन में वार्ड समिति का गठन तत्काल होना ज़रूरी है। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार निगम के adhoc व स्पेशल कमेटियों का भी जल्द से जल्द गठन किया जाना चाहिए जिससे निगम का कार्य सुचारु रूप से किया जा सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *