कांग्रेस 23 को काली पट्टी बांधकर जंतर मंतर पर करेगी मौन सत्याग्रह


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया ने वीरवार को प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में भाजपा की केन्द्र सरकार की तानाशाही, बिगड़ते देश के हालात, पिछले ढ़ाई महीनों से अधिक समय से मणिपुर में साम्प्रदायिक तबाही और गरीबों के लिए उठाई गई राहुल गांधी की आवाज को भाजपा द्वारा दबाने की कोशिश के खिलाफ 23 जुलाई, 2023, रविवार को जंतर मंतर पर मौन सत्याग्रह रखा गया है। जिसकी तैयारियों के लिए पूर्व सांसदो, पूर्व मंत्री जिला अध्यक्षों, पूर्व विधायकों, निगम पार्षदों, पूर्व निगम पार्षदों, ब्लाक अध्यक्ष व अग्रिम संगठनों, सेल एवं विभागों की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई।
चौ0 अनिल कुमार ने बताया कि पिछले 9 वर्षों में भाजपा की देश विरोधी कूटनीति और पूंजीपतियों को पोषित करने की नीति, तानाशाही शासन की प्रवृति, कार्यपालिका और न्यायपालिका पर संपूर्ण नियंत्रण के कारण देश बर्बाद हो चुका है। कांग्रेस पार्टी के केन्द्रीय वरिष्ठ नेता, दिल्ली के वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक सहित हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भाजपा की केन्द्र सरकार के खिलाफ 23 तारीख को जंतर मंतर पर मौन सत्याग्रह में काली पट्टी बांधकर विरोध करेंगे।
दीपक बाबरिया ने कहा कि दंगों में दो महिलाओं को नग्न करके दरिंदगी हुई उससे पूरे देश में रोष है। पिछले ढाई महीनों से अधिक समय से मणिपुर जल रहा है और भाजपा की मणिपुर सरकार हिंसा और दंगों पर नियंत्रण पाने में पूरी तरह विफल रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी जब गरीबों की आवाज और इन पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाते है तो उसको दबाने का प्रयास किया जाना अनैतिक है।  पिछले 9 वर्षों में महंगाई, बेरोजगारी में ऐतिहासिक वृद्धि हुई है। पेट्रोल, डीजल, सीएनजी व पेट्रोलियम पदार्थों की दरों में अत्यधिक उछाल के कारण गरीबों, निम्न वर्ग व मध्यम वर्ग के लोगों की जीवन शैली निचले स्तर पर आकर थम गई है। मोदी शासन में देश की 80 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से निचले स्तर पर जीवन जीने को मजबूर है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *