MCD स्कूल के 28 बच्चों की क्यों बिगड़ी तबीयत, गैस लीक या खराब मिड डे मील!

न्यूज़ ऑनलाइन एसएम

सचिन मीणा

नई दिल्ली

पश्चिमी दिल्ली के नारायणा इलाके में ‘गैस रिसाव’ की संदिग्ध घटना के बाद शुक्रवार को पास के एमसीडी स्कूल के 28 बच्चों को अस्तापल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. अस्पताल में भर्ती कराए गए बच्चों में दो को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया.

दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कथित तौर पर हानिकारक धुएं में सांस लेने के कारण स्कूली बच्चे बीमार पड़े. इस बात की आधिकारिक तौप पर न तो एमसीडी ने न ही दिल्ली सरकार व अस्पताल प्रशासन ने पुष्टि की है. नॉदर्न रेलवे ने रेल टैंकर से गैस रिसाव की आशंका को खारिक किया है.

दिल्ली की महापौर शैली ओबेरॉय ने कहा कि राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखी गई दो लड़कियां और अन्य छात्र ठीक हैं. अस्पताल में बीमार छात्रों से मुलाकात करने के बाद आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि ऐसा दावा किया जा रहा है कि पास में रेलवे ट्रैक से गुजर रही एक ट्रेन से गैस लीक हुई. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने भी अपने एक बयान में कहा, “गैस रिसाव पास में रेलवे की पटरी पर हुआ.”

28 में से 23 को अस्पताल से छुट्टी

बता दें कि गैस लीकेज की घटना के बाद एमसीडी स्कूल के 28 बच्चे ​बीमार ​पड़ गए. एमसीडी की ओर से जारी सूचना के मुातबिक आचार्य भिक्षुक अस्पताल में भर्ती कराए गए सभी नौ छात्रों को छुट्टी दे दी गई है. आरएमएल में भर्ती 19 छात्रों में से 15 को पूर्वाह्न 11 बजकर 28 मिनट पर जबकि चार अन्य को अपराह्न तीन बजे लाया गया था. नगर निकाय ने कहा कि पूर्वाह्न 11 बजकर 28 मिनट तक अस्पताल में भर्ती कराए गए सभी छात्रों को छुट्टी दी जा रही है. एक छात्र को छुट्टी नहीं दी जा रही है, जिसे पेट से संबंधित पुरानी समस्या है. एमसीडी के बयान में कहा गया है, ’14 छात्रों को छुट्टी दी जा रही है और पांच को निगरानी के लिए रखा गया है. छात्रों की देखभाल के लिए एक शिक्षक रातभर अस्पताल में रहेगा.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *