Delhi: एमसीडी स्‍कूल में गैस रिसाव, 24 बच्‍चों की तबीयत बिगड़ी, दो की हालत गंभीर

न्यूज़ ऑनलाइन एस एम

सचिन मीना

नई दिल्ली

दिल्‍ली से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां के नारायणा इलाके में रेलवे लाइन के करीब नगर निगम के एक स्कूल में कथित तौर पर गैस लीक हुआ है। इस हादसे में 27 बच्‍चों की तबीयत बिगड़ गई है।

एमसीडी की मेयर शैली ओबेरॉय ने ट्वीट कर दी जानकारी

नगर निगम के वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक 19 छात्रों को आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जबकि बाकी पांच को आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल भेजा गया। उन्होंने कहा, ‘स्कूल के पास कुछ गैस रिसाव की घटना के कारण छात्र बीमार पड़ गए। दो अस्पतालों में डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।’नगर निगम के अधिकारी ने बताया, ”स्कूल के पास कुछ गैस रिसाव की घटना के कारण छात्र बीमार पड़ गए। सभी छात्र ठीक हैं, दो अस्पतालों में डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं।’ अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दोनों अस्पतालों और स्कूल पहुंचे और एमसीडी का शिक्षा विभाग भी काम पर लगा हुआ है। उन्होंने कहा, ‘हम अपने स्तर से भी जांच करेंगे कि यह घटना किस कारण से हुई।’

पुलिस ने बताया कि उन्हें नारायणा के इंद्रपुरी स्थित निगम प्रतिभा विद्यालय, में कुछ बच्चों को उल्टी होने के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली थी। मौके पर पहुंचकर उन जिन बच्चों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जिनकी तबीयत ठीक नहीं थी।

शुरुआती जांच के अनुसार, कुछ कक्षाओं में अचानक दुर्गंध भर गई, जिससे बच्चे बीमार महसूस करने लगे। बच्चों ने कुछ मिनट पहले ही खाना खाया था। अब बदबू कम हो गई है, फिर भी एहतियात के तौर पर सभी क्लासरूम खाली करवा दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *