Dengue : दिल्ली में मच्छरों के लार्वा ब्रीडिंग की जांच के लिए घर-घर जाएगी टीम

न्यूज़ ऑनलाइन एस एम

सचिन मीना

नई दिल्ली

दिल्ली में डेंगू के काफी मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि लार्वा ब्रीडिंग की जांच के लिए घर-घर भेजी जाएगी टीम.

घर-घर भेजी जाएगी टीम
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि सरकार की ओर से अस्पतालों में डेंगू रोगियों के लिए पांच फीसदी बेड आरक्षित कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि हमने अस्पतालों से भी कहा है कि डेंगू मरीजों के लिए अस्पताल में विशेष इंतजाम करें. दिल्ली नगर निगम यानी एमसीडी, दिल्ली छावनी बोर्ड, एनडीएमसी को प्रजनन की जांच के लिए जांचकर्ताओं को घर-घर भेजने के लिए कहा गया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बिना किसी का नाम लिए कहा, हम जागरूकता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं.

इधर, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बिना किसी का नाम लिए कहा, हम जागरूकता बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, जिस विज्ञापन के बारे में हमने विभाग को बताया था, वह जानबूझकर जारी नहीं किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया, मुझे लगता है कि यह भी एक साजिश है, ताकि लोगों में जागरूकता न फैले और वे इससे पीड़ित व प्रभावित होते रहें. लगातार कहने के बावजूद अखबारों और टीवी पर विज्ञापन जारी नहीं किये जा रहे हैं. 10 हफ्ते-10 बजे-10 मिनट अभियान दोबारा शुरू नहीं किया जा रहा है.

सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि अधिकारी साजिश क्यों कर रहे हैं और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सेवा विधेयक के कारण दिल्ली के लोगों को जो सबसे बड़ा नुकसान हुआ है, वह यही है. दिल्ली सेवा विधेयक को सोमवार को राज्यसभा द्वारा उस विवादास्पद उपाय के पारित होने के बाद संसदीय मंजूरी मिल गई, जो केंद्र को राष्ट्रीय राजधानी में नौकरशाही पर नियंत्रण देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *