पांच स्कूलों के लिए नई बिल्डिंग का शिलान्यास दिसंबर तक कर दिया जाएगा- डॉ. शैली ओबरॉय

News online SM

Sachin Meena

दिल्ली नगर निगम की ‘आप’ सरकार पांच ने स्कूल बना रही है। दो माह के भीतर इन स्कूलों का उद्घाटन कर दिया जाएगा। इसके अलावा पांच स्कूलों के लिए नई बिल्डिंग का शिलान्यास दिसंबर तक हो जाएगा। मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने इस संबंध में कहा कि नरेला, बवाना, प्रेम नगर, जनता विहार और विष्णु गार्डन में दो माह के भीतर स्कूल बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके अलावा निगम के स्कूलों में चौथी और पांचवीं कक्षा में पढ़ रहे छात्रों के लिए ओलंपियाड का आयोजन किया जाएगा।

दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने अतिरिक्त आयुक्त विकास त्रिपाठी और शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस अवसर पर मेयर ने नरेला, बवाना, प्रेम नगर, जनता विहार और विष्णु गार्डन में निगम विद्यालयों के नए बनाए जा रहे भवनों की प्रगति रिपोर्ट मांगी। इनके संबंध में अधिकारियों ने बताया कि इन स्कूलों का लगभग 95 प्रतिशत निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है।

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि शिक्षा दिल्ली नगर निगम की आप सरकार की प्राथमिकता है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के शिक्षा मॉडल को दिल्ली नगर निगम में भी लागू किया जा रहा है। नरेला, बवाना, प्रेम नगर, जनता विहार और विष्णु गार्डन में नए स्कूल बनाए जा रहे हैं। दो-तीन माह के भीतर इनका उदघाटन कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा 5 निगम विद्यालयों में नए भवनों का निर्माण किया जाना है। उनके निर्माण संबंधी सभी औपचारिकताओं को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है। इन स्कूल भवनों के निर्माण कार्य का शिलान्यास दिसंबर तक कर दिया जाएगा। हम दिल्ली की जनता को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उनके घर के निकट उपलब्ध करा सकें।

दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया कि कक्षा चतुर्थ एवं पंचम के लिए ओलंपियाड का आयोजन कराया जाए ताकि निगम विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने का अनुभव मिले। नर्सरी कक्षाओं के सुचारू संचालन एवं छोटे बच्चों के बैठने के लिए 1500 मेज एवं 37000 कुर्सियां खरीदने की प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *