दुकानों को डी-सील कराने के श्रेय को लेकर “आप” और भाजपा में शुरू हुई तनातनी


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली। 

एमसीडी में काबिज महापौर डॉ शैली ओबरॉय ने सिविक सेंटर स्थित निगम मुख्यालय में शुक्रवार को एक प्रेस वार्ता आयोजित की।
पत्रकारों को संबोधित करते हुए महापौर डॉ शैली ओबरॉय ने कहा कि दिवाली से पहले दुकानदारों को बड़ा तोहफा मिला है। ये तोहफा लाजपत नगर पार्ट 4 में मौजूदा व्यापारियों की दुकानों को डी-सील करके दिया जाएगा। मॉनिटरिंग कमेटी ने इन सभी दुकानों को डी-सील करने का आदेश दिया है।
इसके साथ ही मेयर डॉ शैली ओबरॉय ने इस संबंध में कहा कि दुकानें डी-सील कराने के लिए कुछ-कुछ फॉर्मेलिटी पूरी करनी पड़ेंगी। इसमें दिल्ली नगर निगम भरपूर मदद करेगा।

वहीं मेयर के द्वारा दिए गए इस ब्यान पर पलटवार करते हुए दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष व पूर्व महापौर राजा इक़बाल सिंह ने भी महापौर के द्वारा लाजपत नगर की 392 दुकानों को डी-सील करने के संबंध में आपात प्रैस वार्ता का आयोजन कर महापौर के द्वारा दिए गए बयान का खंडन करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी दुकानों को डी-सील करने का झूठा श्रेय लेना चाहती है। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में केंद्रीय शहरी एवं आवासन मंत्रालय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ कई बैठकें की थी। जिसके बाद एलएंडडीओ के अधिकारियों द्वारा इस ओर प्रयास किए गए गए और मॉनिटरिंग कमेटी के आदेश के बाद लाजपत नगर की 392 दुकानों को डी-सील करने का निर्णय लिया गया।
उन्होंने बताया कि इस संबंध में आम आदमी पार्टी द्वारा कोई क़दम नहीं उठाए गए और न ही किसी तरह के प्रयास किए गए अब आम आदमी पार्टी इस बात का श्रेय झूठ लेने की कोशिश कर रही है।
इसके साथ ही राजा इक़बाल सिंह ने बताया कि यदि आम आदमी पार्टी लाजपत नगर के दुकानदारों को राहत देना चाहती है तो इन दुकानों के लिए विशेषकर कर माफ़ी योजना लेकर आए और मिस यूज़ चार्ज को ख़त्म करें साथ ही कन्वर्ज़न चार्ज को पाँच साल की अवधि में आसान किश्तों में लिया जाए। उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी की हमेशा से यही कोशिश रहती है कि किस प्रकार दूसरो के द्वारा किए गए कार्यों का झूठा श्रेय लिया जा सके। उन्होंने बताया कि लगातार पाँच सालों से भारतीय जनता पार्टी इन दुकानदारों को राहत दिलवाने के लिए विभिन्न स्तरों पर बैठके कर रही थी जिसके बाद इन दुकानदारों को राहत प्रदान की गई है। भारतीय जनता पार्टी सदैव सभी व्यापारियों व दुकानदार भाइयों के साथ खड़ी रही है और खड़ी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *