कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं ने बांटे मास्क
न्यूज ऑनलाइन एसएम


सचिन मीणा
नई दिल्ली।

 राजधानी में तेजी से बढ़ रहे जानलेवा प्रदूषण के लिए जिम्मेदार केन्द्र व दिल्ली सरकार के खिलाफ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने जोरदार हमला बोल रखा है, लेकिन साथ ही पार्टी ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों से कहा था कि कांग्रेस इस मुद्दे पर धरने प्रदर्शन नही करेगी, क्योंकि प्रदूषण मानव जीवन के साथ बहुत बड़ा खिलवाड है।
कांग्रेस ने सकारात्म्क राजनीति का परिचय देते हुए दिल्ली के सभी 14 जिलों में दिल्ली की जनता को न केवल प्रदूषण से बचने के उपायों से जागरुक कराया बल्कि जरूरतमंद लोगों को भारी मात्रा में मास्क भी बांटे।
सभी जिलों में चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार को पूर्व सांसद रमेश कुमार, विधायक नसीब सिंह, सुरेन्द्र कुमार, आदर्श शास्त्री, जिला अध्यक्ष राजेश चौहान,  सुखबीर शर्मा, विष्णु अग्रवाल, दिनेश कुमार एडवोकेट, गुरचरण सिंह राजू, विरेन्द्र कसाना, मदन खोरवाल, मनोज यादव, मिर्जा जावेद अली, विशाल मान, जुबैर अहमद, आदेश भारद्वाज और धर्मपाल चंदेला के अलावा ब्लाक अध्यक्ष खेम चंद सैनी, धीरज, चन्द्र मोहन शर्मा, डी.पी. मौर्या, रवि मल्होत्रा, लख्मी चंद सहित भारी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जनसम्पर्क करके मास्क भी वितरित किए।

प्रदूषण की आड़ में उद्योग धंधे करने वाले, छोटे दुकानदारों व घरेलू काम करने वालों को किया जा रहा है प्रताड़ित

इसके साथ ही अरविन्दर सिंह लवली ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जानलेवा प्रदूषण रोकने के नाम पर प्रशासन केवल खानापूर्ति कर रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि जमीनी स्तर पर दोनो सरकारें न तो गंभीर है और नही कोई ठोस कदम उठा पा रही है। वही प्रदूषण की आड़ में उद्योग धंधे करने वाले, छोटे दुकानदारों व घरेलू काम करने वालों के साथ सख्ती करके उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।
लवली ने इस बात की भी आलोचना की कि लोगों के कूड़े व मलबों के जबरन चालान काटे जा रहे है और उन्हें धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र व दिल्ली सरकार को प्रदूषण जैसे इस गंभीर मुद्दे पर जवाब व हिसाब देना होगा, दिल्ली की जनता गुस्से में है।

वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक मुकेश शर्मा कहा कि दिल्ली की गरीब बस्तियों व झुग्गी झौपड़ियों में मास्क बांटने का अभियान कांग्रेस के कार्यकर्ता व नेता जारी रखेंगे। उन्हांने कहा कि सारी सरकारी मशीनरी दिल्ली में जानलेवा प्रदूषण को रोकने विफल रही है और आज लोग सड़कों पर अपने आपको असहाय महसूस कर रहे है। उन्होंने इस बात की भी कड़ी आलोचना की कि ग्रेप -3 के नाम पर सख्ती करके निर्दोष लोगों को प्रशासनिक अधिकारी परेशान कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *