Chhath Special Train: दिवाली और छठ पर मिलेगी कन्फर्म टिकट? रेलवे ने किया 425 स्पेशल ट्रेनों का ऐलान

News online SM

Sachin Meena

अहम त्योहारों पर घर जाने वाले यात्रियों की बड़ी संख्या को देखते हुए सेंट्रल रेलवे की ओर से 425 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। इससे उन यात्रियों को काफी फायदा होगा जो दिवाली और छठ पूजा पर घर जाने के लिए कन्फर्म टिकट का इंतजार कर रहे हैं।

सेंट्रल रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवराज मानसपुरे की ओर से रविवार को कह गया है कि सेंट्रल रेलवे आने वाली दिवाली और छठ पर 425 स्पेशल ट्रेन चलाएगा। उन्होंने कहा कि उन स्पेशल ट्रेनों के चलने से करीब 3 लाख यात्रियों को आने जाने में सुविधा होगा। स्पेशल ट्रेनें मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों के अतिरिक्त हैं।

किन रूट्स पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेनें

सेंट्रल रेलवे की ओर से सोशल मीडिया पर किए गए एक पोस्ट में इन ट्रेनों के बारे में जानकारी दी गई है। ये ट्रेनें अलग-अलग एरिया के हिसाब से चलेगी।

बता दें, इससे पहले भी रेलवे की ओर से बिहार और उत्तर प्रदेश समेत देश अलग-अलग राज्यों को जाने वाली स्पेशल ट्रेनों का ऐलान कर दिया है। ऐसे में टिकट बुक कराने से पहले रेलवे की स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट को एक बार जरूर चेक करें।

कन्फर्म टिकट के लिए विकल्प का सहारा लें

अगर आप फेस्टिव सीजन में कन्फर्म टिकट चाहते हैं तो विकल्प ऑप्शन को जरूर चुनें। इसके माध्यम से कन्फर्म टिकट मिलने में आपको सहायता मिलेगी। बता दें, विकल्प के जरिए रेलवे उस रूट (जिस पर यात्रा करना चाहते हैं) की किसी दूसरी ट्रेन में कन्फर्म टिकट देने की कोशिश करता है। विकल्प चुनने का मतलब कन्फर्म टिकट की गारंटी नहीं है। बल्कि ये केवल आपको उस रूट ट्रेनों की खाली सीटों पर निर्भर करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *