Delhi News: दिल्ली में समय पर नहीं उठाया कचरा तो कंपनी होगी ब्लैक लिस्ट, मेयर शैली ओबेरॉय सख्त

News Online SM

Sachin Meena

दिल्ली नगर निगम (Delhi Municipal Corporation) ने वेस्ट जोन के इलाकों में सफाई का जिम्मा संभाल रही एक निजी कंपनी को लापरवाही बरतने पर फटकार लगाई है. उक्त कंपनी की ओर से इलाके से कचड़ा न उठाने पर निगम ने सख्त रवैया अपनाया है.

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय (Shelly Oberoi) ने गुरुवार को कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान चेतावनी देते हुए दो दिन के भीतर कचरा इकट्ठा कर उठाने के निर्देश दिए हैं. मेयर ने तत्काल आधार पर इस समस्या के समाधान का निर्देश दिया.

मेयर शैली ओबेरॉय के इस बैठक में कंपनी के प्रतिनिधियों के अलावा आम आदमी पार्टी के पार्षद और पश्चिम क्षेत्र के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. पार्षदों ने ही उनके वार्डों में समय से कचड़ा नहीं उठाए जाने की शिकायत मेयर से की थी. इस पर मेयर ने कंपनी को दो दिनों के भीतर कचड़ा इकट्ठा करने के निर्देश दिए. उन्होंने कंपनी को चेतावनी दी है कि अगर कूड़ा समय पर नहीं उठाया गया तो कंपनी को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा. वहीं इस मामले में कंपनी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

औचक निरीक्षण के खामी पाये जाने पर गिरेगी गाज

शैली ओबेरॉय ने कंपनी को सभी वार्डों में कचरा इकट्ठा करने के लिए अतिरिक्त मशीनें और मैन पावर तैनात करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि वह हालात का जायजा लेने के लिए वेस्ट जोन में औचक निरीक्षण करेंगी. अगर इस दौरान सफाई व्यवस्था दुरुस्त नहीं पाई गई तो निजी कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि दिल्ली में कई जगहों पर कचरे की वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *