Diwali 2023: देशभर में दीपावली की धूम, Google के CEO सुंदर पिचाई ने लोगों को दीं दीवाली की शुभकामनाएं

News online SM

Sachin Meena

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने रविवार को लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं. साथ ही पूरे विश्व में लोगों के द्वारा सर्च की जा रही दिवाली परंपराओं के बारे में टॉप ट्रेंडिंग व्हाई’ (क्यों) सवाल साझा किए.

सुंदर पिचाई ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया, “दिवाली मनाने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं! हम खोज पर दिवाली परंपराओं के बारे में बहुत रुचि देख रहे हैं, यहां दुनिया भर में शीर्ष ट्रेंडिंग “क्यों” वाले कुछ सवाल दिए गए हैं.”

सुंदर पिचाई ने अपने पोस्ट में एक जीआईएफ (जिफ) साझा किया जिसमें एक दीपक दिखाया गया है जिसके चारों ओर पांच नंबर अंकित हैं जो दिवाली के अवसर पर विश्व स्तर पर खोज रहे लोगों के शीर्ष पांच सवालों का प्रतिनिधित्व करते हैं. नंबर्स पर क्लिक करने पर, यह वह सवाल दिखाता है जिसे लोग ढूंढ रहे हैं. दुनियाभर में लोगों द्वारा सर्च किया गया टॉप सवाल था “भारतीय दिवाली क्यों मनाते हैं.”

अन्य सवाल “हम दिवाली पर रंगोली क्यों बनाते हैं”, “हम दिवाली पर दीपक क्यों जलाते हैं”, “दिवाली पर लक्ष्मी पूजा क्यों की जाती है” और “दिवाली पर तेल क्यों चढ़ाया जाता है” थे. पिछले महीने, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुंदर पिचाई के साथ बातचीत की, जहां उन्होंने भारत में इलेक्ट्रॉनिक्स विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र के विस्तार में हिस्सा लेने के लिए गूगल की योजना पर चर्चा की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *