प्रदूषण फैला रही अवैध ओवन बेकरी पर केजरीवाल की एमसीडी मौन


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली। एमसीडी की मौनशैली के चलते पूर्वी दिल्ली के खिचड़ीपुर इलाके में अवैध रूप से एक ओवन बेकरी चल रही है जिसकी वजह से स्थानीय लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर है। यही नहीं इसके दुष्प्रभाव के चलते छोटे – छोटे बच्चे सांस संबंधित बीमारियों की चपेट में आ रहे है और आए दिन अस्पतालों में भी भर्ती हो रहे है।
वहीं अवैध ओवन बेकरी के चलते सम्पूर्ण इलाके में बदबू फैली रहती है लेकिन एमसीडी इतना कुछ होने के बाद भी आंखो पर पट्टी बांधे बैठी हुई है।

आपको बताते चलें कि स्थानीय लोगों ने इस अवैध ओवन बेकरी की शिकायत शाहदरा दक्षिणी जोन के उपायुक्त से लेकर जनरल ब्रांच के प्रशासनिक अधिकारी समेत निरीक्षकों को भी दे चुके है। लेकिन शाहदरा दक्षिणी जोन के इस ढीले रव्वये के चलते खिचड़ीपुर के लोग प्रदूषित आवो- हवा में सांस लेने को मजबूर है।

जब लोगों ने इस मामले की शिकायत एमसीडी के फैक्ट्री लाइसेंस विभाग को दी तो फैक्ट्री लाइसेंस विभाग ने कार्रवाई करते हुए लाइसेंस के बिना चल रही इस अवैध ओवन बेकरी के स्वामी का चालान काट दिया और तत्पश्चात अग्रिम कार्रवाई की जिम्मेदारी (सीलिंग) संबंधित जोन के जनरल ब्रांच की थी लेकिन जनरल ब्रांच के अधिकारियों की उदासीनता के चलते खिचड़ीपुर निवासी आज भी न्याय की गुहार लगा रहे हैं लेकिन इनकी सुध लेने वाला कोई दिखाई नहीं दे रहा है।

*जल्द ही सील होगी संचालित ओवन अवैध बेकरी*

जब इस मामले की शिकायत एमसीडी के जनसंपर्क अधिकारी अमित कुमार से की तो उनका कहना था कि इस मामले का संज्ञान मुझे मिल चुका है जिसकी कार्रवाई हेतु मैंने संबंधित शाहदरा दक्षिणी जोन के उपायुक्त को भेज दी है जल्द ही विभागीय कार्यवाही कर इस अवैध ओवन बेकरी को सील कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *