निगम ने त्रिलोकपुरी में व्याप्त अतिक्रमण के विरुद्ध कार्यवाई कर तोड़ी अवैध दुकानें


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम के अधीन शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के उपायुक्त अंशुल सिरोही व सहायक आयुक्त अमिताभ श्रीवास्तव के नेतृत्व में त्रिलोक पुरी के ब्लॉक 19, 20, 22, 27 ब्लॉक मैन रोड व 29 ब्लॉक के उर्दू स्कूल के आसपास पुलिस की मौजूदगी में अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में रोड़ के दोनों तरफ पटरी पर बने अवैध खोंखों व छप्परों को हटाया गया और अवैध रुप से बढ़ाई गई दुकानों को ध्वस्त किया गया। तकरीबन 4 से 5 किलोमीटर सड़क और पटरी अतिक्रमण मुक्त कराई गई।

इसके साथ ही निगम दस्ते द्वारा इस कार्रवाई के दौरान 08 ट्र्क सामान जब्त कर निगम स्टोर में जमा भी कराया गया।

*कार्यवाही के दौरान आप पार्षद विजय कुमार बैठे बुलडोजर पर*

इस कार्यवाही के दौरान आप पार्षद विजय कुमार ने निगम कार्यवाही बाधित करने के लिए बुलडोजर पर सवारी कर काफी समय तक निगम की कार्यवाही को रोकने की कोशिश की। लेकिन मौजूदा निगम अधिकारियों व पुलिस प्रशासन ने समझा-बुझा कर शांत करके अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई को आखिरकार अंजाम दे ही दिया।

*पार्षद विजय का आरोप, एलजी के कहने पर कर रहा है निगम कार्यवाही*

पार्षद विजय कुमार का कहना है कि एलजी के कहने से यह सब कार्रवाई हो रही है। जिसके कारण निगम के अधिकारी बेकौफ गरीब लोगों को उजाड़ने में लगे हुए हैं।

ज्ञात हो कि दिल्ली नगर निगम द्वारा उसी स्थान पर दुकानें तोड़ी गई है जहां पर असामाजिक तत्वों के द्वारा पिछले सप्ताह निगम की टीम और उपायुक्त अंशुल सिरोही पर पत्थराव किया गया था।

उपायुक्त अंशुल सिरोही ने कहा कि दिल्ली नगर निगम अतिक्रमण के विरुद्ध निरंतर कार्रवाई करता रहेगा और विभिन्न वार्डों में चिन्हित जगहों पर यह कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *