पूर्व पुलिस कमिश्नर ने दिया S. Sreesanth के ऊपर बड़ा बयान

News Online SM

Sachin Meena

इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) का क्रिकेट करियर बहुत ही विवादित रहा है और करियर के शुरुआती दिनों में उन्होंने कई विरोधी खिलाड़ियों के साथ झड़प की थी। अपनी इसी हरकत की वजह से ही एस.श्रीसंत (S. Sreesanth) को एक बार बीच मैदान में थप्पड़ खाने को मिला था और यह आज तक क्रिकेट के सबसे विवादित मुद्दों में से एक रहा है।

इसके अलावा साल 2013 में इन्होंने IPL में स्पॉट फिक्सिंग की थी और इस वजह से इन्हें निलंबित तक होना पड़ा था मगर इसके बावजूद भी इन्हें ज्यादा दिनों तक सजा नहीं हुई और इसी की वजह से कई मर्तबा जांच एजेंसियों के ऊपर भी सवाल खड़े किये जाते हैं।

पूर्व पुलिस कमिश्नर ने दिया S. Sreesanth के ऊपर बड़ा बयान

जब एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) ने स्पॉट फिक्सिंग की थी तो उस वाट यह क्रिकेट के मैदान को शर्मशार करने वाला वाकया था और इसी वजह से पूरे भार में इनके खिलाफ जुलूस निकाले गए थे। एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) के साथ राजस्थान रॉयल्स के दो अन्य खिलाड़ी थे और उनके खिलाफ भी कई तरह के प्रतिबंध भी लगाए गए थे। हालांकि स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) को उतनी सजा नहीं हुई जितनी होनी चाहिए और इसी सिलसिले में अब दिल्ली के पूर्व कमिश्नर नीरज कुमार ने एक बड़ा बयान दिया है।

नीरज कुमार ने दिया बड़ा बयान

दिल्ली पुलिस के कमिश्नर रह चुके नीरज कुमार ने हाल ही में अपने इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि, एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) के खिलाफ सभी प्रकार के सबूत मौजूद थे और इसकी वजह से लग रहा था कि, अब उनकी वापसी नहीं हो पाई। मगर 2019 में इनकी सजा को 7 सालों के लिए कर दिया गया और अब ये खेलते हुए दिखाई देते हैं। हमारे कानून में इसके लिए कोई प्रावधान नहीं है और जब तक कानून नहीं बनेगा कोई भी काम सुचारु ढंग से नहीं होगा।

2010 में भी फिक्सिंग कांड के इंचार्ज थे नीरज कुमार

दिल्ली पुलिस कमिश्नर रह चुके नीरज कुमार साल 2010 में हुए हैंसी क्रोनिया फिक्सिंग कांड के भी इंचार्ज रह चुके हैं और इस मामले की तफ़तीस के दौरान इनहोएन निष्पक्ष तरीके से जांच की थी और इसी की वजह से कई भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी इस पूरे घटनाक्रम में उजागर हुआ था। हालांकि उन्होंने कहा है कि, इस केस को सॉल्व करने के दौरान अतिरिक्त दवाब बनाया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *