50,000 का इनामी मानव तस्कर चढ़ा क्राइम ब्रांच के हत्थे

न्यूज ऑनलाइन एसएम
रिपोर्ट : सचिन मीणा


नई दिल्ली। एआरएससी-क्राइम ब्रांच को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।क्राइम ब्रांच ने ₹50000 के इनामी मानव तस्कर विशाल को अपनी गिरफ्त में लिया है जो पिछले 4 सालों से फरार चल रहा था।

चलिए आपको बताते हैं कि आखिरकार पूरा मामला क्या है थाना मयूर विहार में शिकायतकर्ता ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि मयूर विहार फेस वन के पास से उनकी दो बेटियां लापता है, जांच में पाया गया कि लापता लड़की से जबरन वेश्यावृति कराई जा रही है। वही मयूर विहार पुलिस ने भी तेजी दिखाते हुए लापता लड़की को बरामद कर उसके घर वालों को सौंप दिया।


तत्पश्चात इस मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया । वही मामले को गंभीरता से लेते हुए जॉइंट सीपी एसडी मिश्रा और डीसीपी अमित गोयल की देखरेख में एसीपी अरविंद कुमार और इंस्पेक्टर के.के शर्मा के नेतृत्व में एसआई मानवेंद्र, कैलाश, एएसआई अशोक, हेड कांस्टेबल सुनीत, भूपंदर, कपिल राज, नितिन राठी और ललित चौधरी को लेकर एक टीम गठित की गई। वहीं पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी भारत, नेपाल और भूटान घूम रहा था।

क्राइम ब्रांच को मैनुअल और तकनीकी इनपुट के आधार पर आखिरकार क्राइम ब्रांच टीम ने आरोपी को फतेहाबाद रोड,आगरा से धर दबोचा ।

पूछताछ के दौरान आरोपी विशाल ने खुलासा किया कि वह मानव तस्करी और लड़कियों के यौन शोषण में शामिल था और 2019 से अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था। वह न केवल भारत के बल्कि नेपाल और भूटान के विभिन्न शहरों में होटल, लॉज और होम स्टे बदलते रहे। उसने अपने साथियों के साथ मिलकर साजिश रची और पीड़ित लड़कियों को देह व्यापार में धकेल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *