निगम चुनाव से पूर्व हाउस टैक्स माफी का वादा करने के विपरित दोगुना टैक्स वसूल कर रही है आप – चौ0 अनिल कुमार

न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि जब दिल्ली के लाखों लोग कर्तव्य निष्ठा और इमानदारी से हाउस टैक्स भर रहे है तब आम आदमी पार्टी की मेयर चुनाव से पूर्व किए गए अपने वायदों को पूरा करने में विफल क्यों साबित हो रही हैं।

मेयर शैली ऑबराय द्वारा कहना कि दिल्ली नगर निगम ने 2022 की तुलना में 2023-24 की पहली चौथाई में दुगना हाउस टैक्स अर्जित करके रिकॉर्ड कायम किया है, दिल्ली की जनता का ध्यान मुख्य समस्याओं से हटाने का मात्र षडयंत्र है। रिकॉर्ड तोड़ टैक्स कलेक्शन जनता की जागरुकता का प्रमाण है न कि आम आदमी पार्टी का गर्वनेंस मॉडल। उन्होंने कहा कि निगम चुनाव से पूर्व हाउस टैक्स माफी का वादा करने के विपरित दुगना टैक्स वसूलकर आम आदमी पार्टी जनता से धोखा क्यों कर रही है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम दिल्ली की जनता को जन सुविधाऐं मुहैया कराने में पूरी तरह विफल रही है। 7 महीने निगम में सरकार बनने के बावजूद आम आदमी पार्टी ने आरोप प्रत्यारोप की राजनीति को छोड़कर दिल्ली की जनता के लिए जमीनी स्तर पर अभी तक किसी भी योजना को तैयार नही किया है।  उन्होंने कहा कि मानसून की पहली बारिश में दिल्ली में जिस कदर जल भराव और सड़के धसनें की घटनाओं के कारण एक ऑटो ड्राईवर की ऑटों गड्डे में गिरने से मौत हो गई, जिसके लिए आम आदमी पार्टी की सरकार जिम्मेदार है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम ने दिल्ली में नालों, नालियों से गाद निकालने का काम को अंतिम रुप देने के लिए 15 जून तय किया था परंतु दस्तावेजों में काम को पूरा करने का परिणाम मानसून की पहली बारिश में ही दिल्ली की सड़कें तालाब बन गई और घंटो ट्रेफिक जाम के कारण दिल्ली की जनता को परेशानी झेलनी पड़ी। उन्होंने कहा कि पीडब्लूडी मंत्री आतिशी 12 मंत्रालयों के बोझ तले इतना दब गई है कि मानसून से पूर्व वे सड़कों से सटे नालों से गाद निकालने का काम करने में पूरी तरह विफल साबित हुई।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि 7.17 लाख हाउस टैक्स देने वाले घरों में रहने वाले परिवारों के सदस्यों को सिविल सुविधाऐं देने की पहल दिल्ली नगर निगम ने अभी तक की है। उन्हांने कहा कि दिल्ली में एक भी ऐसी रिहायशी कॉलोनी नही है जहां की सड़के/गलियां बदहाल और गड्डों से परिपूर्ण न हो और बारिश के बाद पानी भरने से लोगांे का घर से निकलना दूभर हो रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की मेयर को टैक्स कलेक्शन दुगना अर्जित होने पर अपनी पीठ थपथपाने की बजाय दिल्ली में जन सुविधाओं को दुरस्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार हो या दिल्ली नगर निगम आम आदमी पार्टी का परफॉरमेंस पूरी तरह 0 साबित हुई है, जबकि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल राजनीतिक आकांक्षाओं को लेकर राजस्थान, मध्य प्रदेश में दिल्ली के झूठे मॉडल का बखान कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *