एमसीडी के सबसे बड़े हिंदू राव अस्पताल में मरीजों को नहीं मिल रहा है पीने का पानी : राजा इकबाल सिंह


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली।

दिल्ली नगर निगम में काबीज नेता विपक्ष राजा इकबाल सिंह ने एमसीडी के सबसे बड़े और ऐतिहासिक हिंदू राव अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि एमसीडी के इस ऐतिहासिक हिंदूराव अस्पताल में कई दिनों से पानी की भारी किल्लत हो रही है। जिसके कारण मरीजों, डॉक्टरों और अस्पताल के अन्य स्टाफ को अत्यधिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन निगम में काबिज आम आदमी पार्टी इन लोगों को पीने का पानी भी मुहैया कराने में असमर्थ दिखाई दे रही है। जिसकी वजह से अस्पताल में तीमारदारों मरीजों डॉक्टरों और स्टाफ का जीना दुर्लभ हो रहा है और आप पार्टी के इस ढीले रवीये के चलते एमसीडी की छवि भी धूमिल हो रही है।
इसके साथ ही राजा इकबाल सिंह ने एमसीडी की महापौर डॉक्टर शैली ओबरॉय पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि *मेयर साहिबा एमसीडी के आयुक्त ज्ञानेश भारती के साथ सोमवार को पूर्वी दिल्ली के स्वामी दयानंद अस्पताल का दौरा करने गई थी लेकिन निगम के अधीन आने वाले ऐतिहासिक और बड़े अस्पतालों में नामचीन हिंदू राव अस्पताल को भुला बैठी है।* इसके विपरीत मेयर साहिबा को यह भी नहीं पता है कि निगम के अधीन आने वाले अस्पतालों में सबसे बड़ा हिंदूराव अस्पताल है। जहां पर पानी की व्यवस्था न होने के कारण शौचालयों का बहुत बुरा हाल है और न ही उनकी नियमित रूप से सफ़ाई हो पा रही है।
पानी की समस्या के कारण हिंदू राव अस्पताल में नियमित रूप से होने वाली सर्जरी व अन्य कार्य प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि यदि समय रहते क़दम नहीं उठाए गए तो और गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है और जिसके लिए आम आदमी पार्टी पूरी तरह ज़िम्मेदार होगी।
राजा इक़बाल सिंह ने बताया कि निगम इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि हिंदू राव अस्पताल में पानी की कमी के कारण मरीज़ों को परेशान होना पड़ रहा है और ये एक बहुत ही शर्मनाक बात है। उन्होंने आम आदमी पार्टी के महापौर से निवेदन किया कि वे हिंदू राव अस्पताल में पानी की समस्या को जल्द से जल्द ख़त्म करें ताकि अस्पताल सुचारु रूप से कार्य कर सके और मरीज़ों को किसी प्रकार की समस्या न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *