अरविंद केजरीवाल के आवास के नवीनीकरण के मामले में सीबीआई की जांच का स्वागत है-आप

News online SM

Sachin Meena

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास के नवीनीकरण से संबंधित कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई द्वारा प्रारंभिक जांच (पीई) शुरू करने के मद्देनजर, उनकी आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि जांच का स्‍वागत है, लेकिन इसका कुछ भी ठोस नतीजा नहीं निकलेगा।

आप ने भाजपा पर केजरीवाल को निशाना बनाने और उनकी प्रतिष्ठा धूमिल करने के लिए ठोस प्रयास करने का भी आरोप लगाया।

आप ने कहा, “हम जांच का स्वागत करते हैं। अन्य सभी मामलों में अब तक की सभी जांचों की तरह इसमें कुछ भी सामने नहीं आएगा। यह आप को बदनाम करने के लिए भाजपा का एक हताश प्रयास है। भाजपा ने आम आदमी पार्टी को खत्म करने के लिए अपने सभी प्रयास किए हैं। लेकिन आज पूरे देश में केवल आम आदमी पार्टी ही शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करके वोट मांग रही है। भाजपा नहीं चाहती कि गरीबों को अच्छी शिक्षा और बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलें।”

पार्टी ने आगे कहा कि इससे भाजपा की धर्म और जाति की राजनीति की हार होगी।

देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्री मनीष सिसोदिया और सत्‍येंद्र जैन को जेल में क्यों डाला गया, इसके पीछे भाजपा की कोशिशों का जिक्र करते हुए कहा गया कि अब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को घेरने के लिए सभी जांच एजेंसियों को तैनात कर दिया गया है।

आप ने कहा, ”लेकिन दिल्ली की 2 करोड़ जनता का प्यार और आशीर्वाद अरविंद केजरीवाल के साथ है. अब तक उनके खिलाफ 50 से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं और जांच हो चुकी है। इनमें से किसी में कुछ नहीं मिला। इसमें भी कुछ नहीं मिलेगा। भाजपा चाहे कितनी भी जांच करा ले, अरविंद केजरीवाल आम जनता के हित के लिए लड़ते रहेंगे। वह इसके लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं।”

मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास का नवीनीकरण, जो कोविड-19 महामारी के दौरान हुआ और इसमें काफी धनराशि खर्च किए जाने का आरोप लगाया गया है। इस मामले की जांच अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की टीम भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी और फिर कार्रवाई की दिशा तय करेगी। फिलहाल, सीबीआई ने इस मामले पर आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *