निगम की सदन बैठक में फिर  हंगामा, प्रस्ताव पास


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम की गुरूवार हुई अंतिम सदन की बैठक में जमकर हंगामा हुआ और इस हंगामे के बीच ही महापौर डॉ. शैली ओबरॉय की अध्यक्षता में नेता सदन मुकेश गोयल ने प्रस्ताव पारित कर दिए। हंगामा नहीं रुकता देख महापौर

डॉ शैली ओबरॉय ने निगम सदन की इस बैठक को अगली बैठक तक के लिए स्थगित कर दिया। बैठक दस मिनट भी नहीं चल सकी। बता दें कि निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में होने वाली सदन बैठक को लोकसभा चुनाव आचार संहिता लगने की संभावना को देखते हुए इस बार पहले पखवाड़े में आयोजित किया गया। बैठक में पहले शौक प्रस्ताव पढ़ा गया और इसके बाद महापौर के आदेश पर निगमायुक्त ज्ञानेश भारती ने आक्समिक दुघर्टना रिपोर्ट पढ़ी। जिसके बाद महापौर डॉ. ओबरॉय के निर्देश पर बैठक में चर्चा होने वाली थी।

पार्षद प्रीति अपने विषय पर बोलने ही वाली थी कि इसी बीच नेता विपक्ष राजा इकबाल ने कहा कि बड़े हर्ष का विषय है कि हमारे बीच रहने वाली कमलजीत सहरावत लोकसभा प्रत्याशी बनी है। इसी दौरान नेता सदन मुकेश गोयल भी अपना पक्ष रखने लगे तभी विपक्षी दल के पार्षदों ने आम आदमी पार्टी से पार्षद अंकुश नारंग पर पोक्सो एक्ट में हुई प्राथमिकी मामले में बैनर्स के साथ अंकुश नारंगी की बर्खास्ती का मांग करने लगे और फिर दोनों तरफ से नारेबाजी होनी शुरू हो गई। हंगामा बढ़ते देख सदन में प्रस्ताव पारित कर दिए गए।

बाद में प्रेसवार्ता में महापौर ने बताया कि सदन में कुल 29 प्रस्तावों में से 8 स्थगित कर दिए गए हैं बाकी सभी पास हैं। बता दें कि वित्त वर्ष 2023-24 की यह अंतिम बैठक थी क्योंकि दिल्ली नगर निगम का सत्र 1 अप्रैल से शुरू होता है।

*दिल्ली में तीन नई मल्टीलेवल पार्किंग का होगा निर्माण : महापौर*
सदन बैठक के बाद महापौर डॉ. शैली ओबरॉय ने नेता सदन मुकेश गोयल के साथ प्रेसवार्ता में बताया कि दिल्ली में तीन नई मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण होगा। उन्होंने बताया कि हमेशा की तरह भाजपा पार्षदों की गुरूवार को गुंडागर्दी जारी रही और सदन की कार्रवाई को नहीं चलने दिया। अंबेडकर स्टेडियम का पुनर्विकास किया जाएगा और अमन विहार में भी नया कम्युनिटी सेंटर बनेगा। नेता सदन मुकेश गोयल ने बताया सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हम दिल्ली के विकास व दिल्ली की जनता की समस्याओं के समाधान के लिए प्रयास कर रहे हैं।

*सवालों से डरकर भागी महापौर : राजा इकबाल*
दिल्ली नगर निगम में नेता विपक्ष व पूर्व महापौर राजा इक़बाल सिंह ने निगम मुख्यालय में प्रेस वार्ता कर महापौर डॉ शैली ओबरॉय पर निशाना साधते हुए कहा कि महापौर का आखिरी सदन था जिसमें स्थायी समिति, वार्ड समिति व अन्य समितियों के गठन, कूड़े व नागरिकों की समस्याओं के संबंध में हम अपनी बात रखना चाहते थे लेकिन भाजपा के सवालों से महापौर डरकर भाग गई ताकि नागरिकों के सवालों के जवाब से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि आप “रावण पार्टी” बन गई है जो लोगों से दुर्व्यवहार करती है, शराब बेचती है व महिलाओं के साथ अभद्रता करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *