साइबर सेल ने किया सेक्सट्रोशन करने वाले गिरोह का पर्दाफाश


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली। पूर्वी जिला पुलिस के थाना साइबर सेल को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है।
साइबर सेल थाना पुलिस ने मेवात से एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो व्हाट्सएप के माध्यम से लोगों को अश्लील वीडियो दिखाकर अपने जाल में फसाया करते थे। वहीं पकड़े गए आरोपियों की पहचान महफूज और आमिर खान निवासी डीग राजस्थान मेवात के रूप में हुई है। पुलिस टीम में इनके कब्जे से वारदात में शामिल कई मोबाइल फोन और सिम कार्ड भी बरामद किए हैं।

पूर्वी जिला की डीसीपी अपूर्वा गुप्ता ने बताया कि पूर्वी जिला के थाना साइबर सेल में एक 71 वर्षीय डॉक्टर ने शिकायत दर्ज कराई की अश्लील वीडियो दिखाने वाले गैंग ने व्हाट्सएप पर उनसे करीब 8.60 लाख रुपए की जबरन वसूली की है।

पीड़ित डॉक्टर की शिकायत पर डीसीपी अपूर्वा गुप्ता के आदेशानुसार एसएचओ साइबर सेल अनिल कुमार यादव, एसआई तलविंदर सिंह, एएसआई आदेश, हेड कांस्टेबल राहुल त्यागी और हेड कांस्टेबल विशाल को लेकर एक पुलिस टीम का गठन किया गया।

जांच के दौरान पुलिस टीम ने पाया कि पीड़ित के द्वारा जारी रकम हरियाणा, पंजाब और महाराष्ट्र राज्यों के अलग-अलग बैंक अकाउंट में ट्रांसफर की गई है। इसके साथ ही अपराधियों के द्वारा पीड़ित बुजुर्ग को उनके अकाउंट में दोबारा से और अधिक पैसे डालने के लिए धमकियां दी जाने लगी फिर क्या था पुलिस टीम ने सीडीआर और
अपने सर्विलांस के आधार पर अपराधियों की लोकेशन डीग, राजस्थान, मेवात में पाई।
पुलिस ने लोकेशन ट्रेस कर चुस्ती फुर्ती दिखाते हुए डीग-राजस्थान, मेवात में दबिश डाली और वहां से दो शख्स को अपनी गिरफ्त में ले लिया जो की पीड़ित बुजुर्ग को बार-बार मोबाइल फोन पर  अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने के नाम पर जबरन पैसे की मांग कर रहे थे।

वहीं पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर महबूब और आमिर खान को दबोच लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी महफूज ने बताया कि वह कक्षा 6 तक ही पढ़ा है और सब्जी विक्रेता है और उसके परिवार में पत्नी समेत तीन बच्चे हैं जो की गांव सोलपुर, पीली जिला, डीग राजस्थान मेवात में रहते हैं वहीं दूसरा आरोपी अमीर खान कक्षा 12वीं तक पड़ा है और वह कपड़ा विक्रेता है जिसके साथ में पत्नी समेत तीन बच्चे हैं जो कि गांव सोलपुर, पीली जिला, डीग राजस्थान मेवात में ही रहते है।

इसके साथ ही पुलिस टीम इस गोरखधंधे में शामिल अन्य अपराधियों की धर-पकड़ में जुट  गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *