लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले PM मोदी का देशवासियों के नाम ओपन लेटर, आर्टिकल 370 से लेकर GST तक का जिक्र, जानें क्या रहा खास?

News Online SM

Sachin Meena

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव की घोषणा की पूर्व संध्या पर देश के सभी नागरिकों के लिए एक ओपन लेटर लिखा। उन्होंने लेटर में बीजेपी सरकार की ओर से बीते 10 सालों में लिए गए कुछ ऐतिहासिक फैसलों को मुख्य रूप से लिखा है।

इसमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करना और GST को शामिल किया गया है। उन्होंने लेटर के माध्यम से लोगों को आभार प्रकट किया। उन्होंने विकसित भारत या विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने में मदद के लिए सुझाव भी मांगे हैं और बताया कि लोगों के साथ उनकी साझेदारी को पूरा होने में 10 साल होने वाले हैं।

ओपन लेटर में पीएम मोदी ने नागरिकों को मेरे प्रिय परिवार के सदस्य के रूप में संबोधित किया है। प्रधानमंत्री ने लिखा कि 140 करोड़ भारतीयों का विश्वास और समर्थन उन्हें प्रेरित करता है। इस बात पर जोर देते हुए कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के लाइफ की क्वालिटी में सुधार के लिए गंभीर प्रयास किए हैं।

उन्होंने कहा कि इसकी सबसे बड़ी उपलब्धि पिछले 10 वर्षों में उनके जीवन में आया परिवर्तन है। प्रधानमंत्री ने लिखा कि पीएम आवास योजना के माध्यम से पक्के मकान, बिजली, पानी और एलपीजी की पहुंच, आयुष्मान भारत के माध्यम से मुफ्त चिकित्सा उपचार, किसानों को वित्तीय सहायता, मातृ वंदना योजना के माध्यम से महिलाओं को सहायता और कई अन्य प्रयासों की सफलता संभव हुई है। उन्होंने कहा कि ये सारे काम लोगों के भरोसे के कारण संभव हो सका, जो उन्होंने मुझ पर रखा।

PM मोदी ने तीन तलाक समेत अनुच्छेद 370 का किया जिक्र

पीएम मोदी ने ओपन लेटर में कहा कि भारत परंपरा और आधुनिकता दोनों पर ध्यान केंद्रित करके आगे बढ़ रहा है। देश ने अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे का अभूतपूर्व निर्माण और हमारी समृद्ध राष्ट्रीय और सांस्कृतिक विरासत का कायाकल्प दोनों देखा है। यह आपके विश्वास और समर्थन का ही नतीजा है कि हम GST लागू करना, अनुच्छेद 370 को हटाना, तीन तलाक पर नया कानून, संसद में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए नारी शक्ति वंदन कानून, संसद भवन का उद्घाटन जैसे कई ऐतिहासिक और बड़े फैसले ले सके। नए संसद भवन और आतंकवाद और वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ मजबूत कदम भी उठाए गए।

पीएम मोदी ने देशवासियों से लेटर के माध्यम से मदद मांगी और लिखा कि मुझे आपके विचारों की आवश्यकता है। ये आपका समर्थन है जो मुझे देश के कल्याण के लिए साहसिक निर्णय लेने, महत्वाकांक्षी योजनाएं बनाने और उन्हें सुचारू रूप से लागू करने की अपार शक्ति देता है।मुझे विश्वास है कि हम अपने देश को एक साथ महान ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *