Narendra Modi: ‘पैसा किसी का भी हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए’, एलन मस्क पर बोले पीएम मोदी

News Online Sm

Sachin Meena

अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क भारत यात्रा पर आने वाले हैं. इसकी पुष्टि उन्होंने कुछ दिनों पहले की. यात्रा के दौरान मस्क प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे.

सूत्रों के अनुसार ऐसी संभावना जताई जा रही है कि वह अपनी यात्रा के दौरान देश में कंपनी की निवेश योजनाओं की घोषणा कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में एलन मस्क के बारे में कहा, एलन मस्क का मोदी समर्थक होना एक बात है, मूलतः वह भारत के समर्थक हैं. मैं भारत में निवेश चाहता हूं. पैसा किसी का भी लगा हो, पसीना मेरे देश का लगना चाहिए, उसके अंदर सुगंध मेरे देश की मिट्टी की आनी चाहिए, ताकि मेरे देश के नौजवान को रोजगार मिले. पीएम मोदी ने कहा, जो कोई भी निवेश करना चाहता है वह कर सकता है, लेकिन इसे भारतीयों द्वारा बनाया जाना चाहिए ताकि मेरे देश के युवाओं को रोजगार मिले.

उत्पाद में हमारी मिट्टी का सार होना चाहिए: पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा था कि जो भी भारत में निवेश करना चाहता है वह ऐसा कर सकता है, लेकिन इसका उत्पादन भारतीयों द्वारा किया जाना चाहिए. ताकि युवाओं को रोजगार के अवसर मिल सकें. पीएम मोदी ने कहा, मैं चाहता हूं कि भारत में निवेश आए. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किसने पैसा लगाया है. काम में बहाया गया पसीना हमारे अपने लोगों का होना चाहिए. उत्पाद में हमारी मिट्टी का सार होना चाहिए, ताकि देश में हमारे युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

मस्क ने की थी पीएम मोदी की तारीफ

एलन मस्क ने पिछले दिनों भारत यात्रा को लेकर बयान दिया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ भी की थी. मस्क ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिया था, भारत में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हूं. पिछले साल जून में प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान मस्क ने मोदी से मुलाकात की थी. टेस्ला के सीईओ ने तब कहा था कि उनकी 2024 में भारत का दौरा करने की संभावना है. मस्क ने यह भी कहा था कि उनकी कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *