दिल्ली की मेयर ने की मेगा सैनिटेशन ड्राइव की शुरुआत

न्यूज़ ऑनलाइन एसएम

सचिन मीणा

नई दिल्ली

युद्धस्तर पर राजधानी में चलाए जा रहे सफाई अभियान से दिल्ली के लोगों को भी जुड़ने के लिए मेयर डॉक्टर शैली ओबेराय (Shelly Oberoi) ने खासतौर पर अपील की है. दिल्ली में शुरू किए गए इस मेगा सफाई अभियान को दिल्ली मेयर की तरफ से प्रतिदिन मॉनिटर किया जा रहा है. उन्होंने अफसरों के साथ दिल्ली के प्रत्येक जोन में चल रहे इस अभियान को लेकर समीक्षा बैठक भी की है.

दिल्ली को साफ सुथरा बनाने के लिए एक साल तक राजधानी में मेगा सफाई अभियान (Mega Sanitation Drive) चलाया जा रहा है. इस अभियान को प्रभावी बनाने के लिए एमसीडी (MCD) के अफसर, वार्ड पार्षद और मेयर और डिप्टी मेयर को भी इससे सीधे जोड़ा गया है.

काम रुके तो मुझे दें इसकी जानकारी’

दिल्ली में चल रहें मेगा सफाई अभियान को लेकर दिल्ली मेयर डॉक्टर शैली ओबेरॉय ने सभी 12 जोन के नगर निगम डिप्टी कमिश्नर के साथ एक बड़ी समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने सभी वार्ड में चलाए जा रहे सफाई अभियान को लेकर फीडबैक भी लिया और अफसरों को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि सभी वार्ड में व्यवस्थित तरीके से इस मेगा सफाई अभियान को सफल बनाया जाए. प्रत्येक दिन कर्मचारी वार्ड अनुसार अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाएं. इस दौरान अगर कहीं भी किसी वजह से काम रुकता है या कोई दिक्कत आती है तो मुझे तत्काल सूचित किया जाए, लेकिन काम किसी भी हाल में रुकना नहीं चाहिए.

‘दिल्ली ऐसी दिखेगी जैसी कभी ना दिखी हो ‘

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय द्वारा सफाई अभियान को लेकर वार्ड का निरीक्षण भी किया जा रहा है. मेगा सफाई अभियान को लेकर उन्होंने दिल्ली के लोगों से इस मुहिम से जुड़ने की भी खास अपील की है और कहा है कि राजधानी को साफ सुथरा बनाने के लिए यह बड़ा अभियान है और सभी लोगों के सहयोग से इसे सफल बनाया जा सकता है. पूरे साल चलने वाले इस सफाई अभियान से राजधानी की तस्वीर पूरी तरह बदल जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *