कांग्रेस पार्षदों ने निगम आयुक्त के साथ की बैठक


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली ।

एमसीडी मुख्यालय सिविक सेन्टर में निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती के साथ मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के निगम पार्षदों की एक बहुत ही महत्वपूर्ण बैठक हुई, जिसमें आयुक्त और एमसीडी के कई निगम अधिकारी भी रहे।
इस मौके पर निगम आयुक्त ने सभी जोन के उपायुक्तों को दिशा निर्देश जारी किया कि अब हर महीने जोन में निगम अधिकारियों की निगम पार्षदों के साथ बैठक की जाए क्योंकि दिल्ली स्टेडिंग कमेटी और जोन के गठन न होने से निगम पार्षदों के सक्षम कई समस्याएं आ रही है। स्टैंडिंग कमेटी और जोन गठन का मामला कोर्ट के समक्ष विचाराधीन है।
इसके अलावा निगम पार्षदों ने कहा कि उनके वार्ड में सफाई व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट का रख-रखाव, जगह-जगह कूड़े के ढेर और जलभराव की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। इसके साथ ही बारिश आने पर पूरी दिल्ली जल भराव से जाम हो जाती है और निगम अधिकारी भी तभी जाते है जब बारिश आती है। इसके अलावा नालों की डिस्लिटिंग समय रहते की जानी चाहिए।
पार्षदों ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में हाउस टैक्स के नोटिस भेजे जा रहे है, जो कि नही भेजे जाने चाहिए। ठेकेदारों की पेमेंट नही हो रही है। जिसके चलते काम रुका हुआ है, जिससे क्षेत्र में विकास के कार्य बिल्कुल ठप्प पड़े हुए हैं। जो एम.सी.डी. द्वारा बजट दिया जाता है, वे सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि निगम पार्षदों को अपने क्षेत्र के विकास के काम में कहीं भी लगाया जा सकता है।
दिल्ली में कुछ वार्ड ऐसे भी है जहां एक भी पार्क नही है तो हॉर्टिकल्चर वाला बजट वापस चला जाता है जिस कारण क्षेत्र के विकास के कार्य में बाधा पड़ती है।
वहीं बैठक में निगम में कांग्रेस पार्टी के प्रभारी जितेन्द्र कुमार कोचर, निगम में कांग्रेस दल की नेता नाजिया दानिश, पार्षद मंदीप सिंह, शीतल, कु0 अरीबा खान, शगुफ्ता चौधरी, हाजी जरीफ, समीर अहमद, सबिला बेगम और पार्षद नाजिया खातून भी शामिल रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *