आप सरकार में मंत्री और पार्षद करा रहे हैं अवैध निर्माणः राजा इकबाल सिंह


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष सरदार राजा इकबाल सिंह ने खिड़की एक्सटेंशन में दीवार गिरने से बच्चों के घायल होने की घटना पर दुख जताया है।
उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए सीधे तौर पर दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज और आप के चिराग दिल्ली वार्ड से पार्षद किशन जाखड़ इसके लिए जिम्मेदार है। जो कि अपने क्षेत्र में भ्रष्टाचार करके अवैध निर्माण करा रहे हैं।
निगम के अधिकारियों पर दबाव बनाकर अवैध निर्माण पर कार्रवाई से रोका जा रहा है साथ ही इलाके में खुले आम वसूली प्रति लेंटर के हिसाब से पार्षद औऱ मंत्री द्वारा की जा रही है।

*घायलों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा दे दिल्ली सरकार*

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जो बच्चे व नागरिक इस घटना में घायल हुए हैं उनको सभी 50-50 लाख रुपये का मुआवजा दिल्ली सरकार को देना चाहिए। साथ ही घटना की जिम्मेदारी लेकर अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए। नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह ने बताया कि ग्रेटर कैलाश के विधानसभा क्षेत्र के अंदर खिड़की एक्सटेंशन यानी चिराग दिल्ली वार्ड में आने वाला इलाका जहां के विधायक और मंत्री सौरभ भारद्वाज और पार्षद किशन‌ जाखड़ आम आदमी पार्टी के हैं,  उस इलाके में अवैध निर्माण इस कदर चल रहा है और इसे रोकने वाला कोई नहीं।

*एलजी से करेंगे छठी मंजिल के अवैध निर्माण की*

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है खिड़की एक्सटेंशन के पांचवी मांजिल के ऊपर एक और फ्लोर बन रहा था। जिसका दीवार और छज्जा गिरने से नीचे खेलने कई बच्चे दबे और कई लोग जख्मी हो गए। उन्होंने कहा कि हैरानी की बात है कि जब दिल्ली में तीन और चार मंजिल से ज्यादा निर्माण की इजाजत नहीं है वहां छठी मंजिल में निर्माण कैसे हो रहा था? उन्होंने इस मामले की जांच उपराज्यपाल से कराने की मांग की है। साथ ही मंत्री और स्थानीय पार्षद पर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *