एशिया कप 2023 के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम इंडिया, कोहली-रोहित की छुट्टी, पंत की वापसी

न्यूज़ ऑनलाइन एस एम.                 सचिन मीणा.                                    नई दिल्ली

एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से होने वाली है जिसका फाइनल मुकाबला 17 सिंतबर को खेला जाएगा. वनडे वर्ल्ड कप 2023 को देखते हुए इस बार एशिया कप वनडे फार्मेट में खेला जाएगा. एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास थी लेकिन BCCI के साथ-साथ कई अन्य देशों ने पाकिस्तान में जाकर खेलने से मना कर दिया था.जिसके बाद से काफी ज्यादा विवाद हुआ था लेकिन अब फैसला हो चुका है कि पाकिस्तान अपने मुकाबले अपने देश में खेलेगा और बाकि के मुकाबले श्रीलंका में कराए जाएंगे. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको एशिया कप 2023 के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम के बारे में बताने वाले हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली को मिल सकता है आराम

एशिया कप 2023 के बाद भारत में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाएगा और इसी वजह से BCCI नहीं चाहती है कि भारत के सीनियर खिलाड़ी एशिया कप में हिस्सा लें क्योंकि अगर एशिया कप में गलती से भी कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाएगा तो उसे एशिया कप के साथ-साथ वनडे वर्ल्ड कप से भी बाहर होना पड़ सकता है.

ऐसे में BCCI एशिया कप में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है. इतना ही नहीं सुत्रों की माने तो एशिया कप 2023 से पहले ऋषभ पंत के फिटनेस में काफी ज्यादा सुधार आने की संभावना है और अगर एशिया कप से पहले पंत फिट हो जाते हैं तो उनको एशिया कप 2023 में टीम इंडिया के चयनकर्ता मौका दे सकते हैं.

एशिया कप के लिए भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

एशिया कप 2023 के लिए कुछ ऐसी हो सकती है भारत की 15 सदस्यीय टीम-

शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, साईं सुदर्शन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, सुयश शर्मा, आकाश मधवाल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

एशिया कप 2023 के लिए ये टीम काफी संतुलित नज़र आ रही है हालांकि, इस टीम के पास अनुभव की काफी ज्यादा कमी है लेकिन इस टीम के पास एशिया कप जीतने की क्षमता है. ऐसे में अगर इस टीम को एशिया कप के लिए मौका मिलता है तो काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *