WhatsApp यूजर्स को मिली नई ताकत! अब Video Call करने के बाद कर सकेंगे स्क्रीन शेयर

न्यूज़ ऑनलाइन एसएम

सचिन मीणा

नई दिल्ली

अपने करोड़ों यूजर्स के लिए समय-समय पर नए फीचर्स लाकर उनका यूजर्स एक्सपीरियंस को बढ़ाया जा सकता है. अब उसने नई सुविधा जोड़ने की घोषणा की है. अब यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपनी फोन की स्क्रीन को शेयर कर सकेंगे.

स्क्रीनशेयरिंग फीचर ऑफिस या मीटिंग्स के लिए काफी शानदार साबित हो सकता है. स्क्रीन-शेयरिंग एक होस्ट को अपनी स्क्रीन पर प्रदर्शित सामग्री को दूसरों के साथ शेयर करने देगी.

क्या कहा मार्क जुकरबर्ग ने?
मेटा के सीईओ, मार्क जुकरबर्ग, ने अपने फेसबुक अकाउंट के जरिए एक ताजा घोषणा की है. उन्होंने कहा, “हम व्हाट्सएप को एक नई दिशा में ले जा रहे हैं, जहां वीडियो कॉल के दौरान आपकी स्क्रीन को साझा करने की अनूठी क्षमता होगी.’ इस कदम से, व्हाट्सएप ने Google मीट और जूम जैसे प्रसिद्ध वीडियो कॉलिंग ऐप्स के साथ सख्त मुकाबला करने का इरादा जताया है, क्योंकि यह ग्रुप मीटिंग्स के महत्वपूर्ण सुविधाओं में एक नया आयाम जोड़ रहा है.

कर सकेंगे इतने काम
स्क्रीन-शेयरिंग की अद्वितीय क्षमताओं के साथ, व्हाट्सएप यूजर्स के लिए एक नया द्वार खोल रहा है. यह यूजर्स को दस्तावेजों की मदद करने, प्रस्तुतियां शेयर करने और बहुत कुछ करने में सुविधा प्रदान कर रहा है. अब कोई भी अपने परिवार और दोस्तों को तकनीकी सहायता प्रदान करने में आसानी से सक्षम हो सकता है.


कैसे करें यूज?
इस नई सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ता को सिर्फ वीडियो कॉल के दौरान ‘शेयर’ आइकन पर एक क्लिक करना है, और फिर विशिष्ट एप्लिकेशन या पूरी स्क्रीन को साझा करने के बीच में चयन कर सकते हैं. इस तरीके से, व्हाट्सएप ने यूजर्स के लिए साझा करने की प्रक्रिया को अत्यंत सरल बना दिया है. वर्तमान में, व्हाट्सएप 32 प्रतिभागियों के साथ वीडियो कॉल का समर्थन करता है, इसका मतलब है कि इस मैसेजिंग ऐप की मदद से छोटी-छोटी बैठकें बहुत आसानी से आयोजित की जा सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *