गरीबों, असहायों और पिछड़ों के हितों की लड़ाई अकेले लड़ रही है कांग्रेस : लवली


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली :

केन्द्र सरकार द्वारा नई पेंशन स्कीम लागू करने के खिलाफ सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने की मांग को लेकर रविवार को रामलीला मैदान की ऐतिहासिक रैली को समर्थन देने के लिए दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली, पूर्व सांसद व अ0भा0क0कमेटी के असंगठित कामगार व कर्मचारी कांग्रेस के अध्यक्ष डा0 उदित राज, पूर्व सांसद संदीप दीक्षित सहित कई बड़ी संख्या में पूर्व विधायक भी शामिल हुए।
सरकारी कर्मचारियों की रामलीला मैदान की रैली से मोदी सरकार के खिलाफ विगुल बज चुका है, 2024 में भाजपा का तय है क्योंकि देश भर के सरकारी मोदी सरकार के खिलाफ मतदान करेंगे।
अरविन्दर सिंह लवली ने कहा कि मैं रैली में मौजूद सभी सरकारी कर्मचारियो को बताना चाहता हूॅ कि कांग्रेस ने हमेशा कर्मचारियों के हितों को सर्वोपरि रखा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की जिन राज्यों में सरकारें है, वहां कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के आदेशानुसार पुरानी पेंशन को लागू किया जा रहा है। रैली को सम्बोधित करते हुए लवली ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूॅ कि दिल्ली में कांग्रेस की सरकार आने पर सबसे पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू किया जाऐगा और उसके साथ-साथ अनुबंधित गेस्ट टीचरों व अन्य विभागों के कर्मचारियों को भी तुरंत प्रभाव से नियमित किया जाएगा।  
इसके साथ ही लवली ने कहा कि देशवासियों के हितों, गरीबों, असहायों और पिछड़ां की लड़ाई हमारे नेता राहुल गांधी मोदी की निरंकुश सरकार के खिलाफ अकेले लड़ रहे है। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की मांगों का कांग्रेस पार्टी समर्थन करती है और इस गूंगी बहरी सरकार के कान खोलने के लिए आपके संघर्ष की लड़ाई में आपके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार सरकारी कर्मचारियों के साथ राजनीति कर रही है, इन्हें आपकी तकलीफ से कोई सरोकार नही है और कर्मचारियों के साथ नाइंसाफी करके लगातार कुठाराघात कर रही है। कुछ सरकारें तो राजनीतिक फायदा उठाने के लिए इसकी घोषणा तो कर रही है, परंतु पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने में दोहरी नीति अपना कर कर्मचारियों को गुमराह कर रही है और कर्मचारी नेताओं पर अत्याचार तक किए जा रहे हैं।
इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस सरकारी कर्मचारियों की मांगों व हितों से संबधित विषयों को ध्यान रखते हुए मेनिफेस्टों में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि देश और दिल्ली में कांग्रेस पार्टी कर्मचारियों के साथ खड़ी हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार के खिलाफ अगर सरकारी कर्मचारी खड़े हो जाते है तो यह जगजाहिर है कि उस सरकार को जाना लगभग तय होता है। इस ऐतिहासिक रैली में लाखां लोगों की मौजूदगी से यह साबित होता है कि 2024 में मोदी सरकार का पतन निश्चित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *