सनातन धर्म को अपशब्द बोलने वालों का दशहरा पर्व पर किया जाएगा पुतला दहन : अर्जुन कुमार


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली :

राजधानी दिल्ली के लाल किला विशाल मैदान में रविवार को दिल्ली – एनसीआर की सभी रामलीलाओ के प्रतिनिधियो ने श्री रामलीला महासंघ के प्रेसीडेंट अर्जुन कुमार के नेतृत्व में पिछले कुछ अरसे से सनातन के खिलाफ लगातार जहर उगलने और अपशब्द बोलने वाली ताकतों के खिलाफ विरोध प्रर्दशन में इन ताकतों के पुतले को जूते मारे । करीब 250 से ज्यादा लीला कमेटियो के प्रतिनिधियों और रामलीला महासंघ के प्रेसीडेंट अर्जुन कुमार ने सरकार से मांग करते हुए कहा दिल्ली की समस्त रामलीला कमेटियों को नि:शुल्क बिजली और पानी की सुविधाएं उपलब्ध कराये।
लाल किला ग्राउंड में आयोजित इस शांतिपूर्ण प्रर्दशन बैठक में सभी लीलाओं से आए पदाधिकारी सनातन के खिलाफ लगातार जहर उगल रही ताकतों के बयानों से अक्रोशित नजर आए, यहीं वजह रही कि बैठक में महासंघ के सभी प्रतिनिधियो ने सनातन विरोधी इन ताकतों पर तुरंत कार्यवाही करने की मांग करते रहे।
महासंघ के मुताबिक़ बैठक में पिछले कुछ वर्षो से दशहरा पर्व की तिथि को लेकर हो रहा कंफ्यूजन भी आपसी विचार विमर्श से दूर कर लिया गया। अर्जुन कुमार ने बताया सभी कमेटियां 24 अक्टूबर को दशहरा पर्व मनाने और रावण कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतलो का दहन करने को एकमत से सहमत हो गई और बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि रावण दहन के दिन रावण, कुंभकरण, मेघनाथ के पुतलो के साथ सनातन विरोधी ताकतों का भी एक पुतला दहन किया जाएगा। इस सभा के उपरांत लीला क्मेटियों के प्रतिनिधियों के बीच सनातन विरोधी ताकतों के पुतले को जूते से पीटने की होड़ लग गई और काफी देर तक इन पुतले को जूते चप्पल से पीटते नजर आए। रामलीला महासंघ के इस विरोध प्रदर्शन में सुभाष गोयल महामंत्री रामलीला महासंघ, सत्य भूषण जैन, राजन चोपड़ा, कृष्णा वासिया पीतमपुरा रामलीला कमेटी , जत्थेदार अवतार सिंह रामलीला कमेटी कश्मीरी गेट, जोगिंदर पाल रामलीला कमेटी धक्का गांव, राजेंद्र शौकीन मंगोलपुरी रामलीला कमेटी, सुशील गोयल रामलीला कमेटी त्रिनगर, शिव शंकर नागर शालीमार रामलीला, नीलकंठ गुप्ता श्री हनुमंत धार्मिक लीला कमेटी, जय गोपाल गुप्ता बालाजी रामलीला कमेटी, दिवाकर पांडे विष्णु अवतार रामलीला कमेटी शास्त्री पार्क कमेटी सहित कमेटियों के प्रतिनिधी भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *