एमसीडी ने छतों पर चल रहे अवैध रेस्टोरेंट और कैफे को किया सील


न्यूज ऑनलाइन एसएम
सचिन मीणा
नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम ने छतों/ टेरेस पर अवैध रूप से रेस्टोरेंट/ कैफ़े चला कर,सार्वजनिक सुरक्षा को खतरे में डालने वालों के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई की।
करोल बाग जोन के नारायणा औद्योगिक क्षेत्र, फ़ेज 1में बिल्डिंग की छत/टेरेस पर अवैध रूप से संचालित 3 कैफे/रेस्टोरेंट – मैसर्स मून मिस्ट कैफे, मैसर्स टोमा टीना कैफे, मैसर्स ताम्बूला बाय बुहू को सील कर निर्णायक कार्रवाई की।

आपको बताते चले कि ये सब रेस्टोरेंट बिना आवश्यक स्वास्थ्य व्यापार लाइसेंस और अग्नि अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) चल रहे थे।

इसके साथ ही निगम द्वारा अनधिकृत रूप से चलने वाले रेस्टोरेंट की तेजी से पहचान की जा रही है और उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई भी हो रही है। उचित लाइसेंस और सुरक्षा संबंधी अनुमति का अभाव न केवल स्थापित मानदंडों का उल्लंघन करता है बल्कि इन प्रतिष्ठानों में आने वाले व्यक्तियों की सुरक्षा से भी समझौता है।
इन अवैध रेस्टोरेंट/ कैफ़े को सील करके,निगम ने सार्वजनिक सुरक्षा को प्राथमिकता दी है और अनुपालन के मानकों को बनाए रखने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया है।

यह कार्रवाई सभी व्यवसायों और प्रतिष्ठानों के लिए एक सख्त अनुस्मारक है कि लाइसेंसिंग नियमों और सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना अत्यंत महत्वपूर्ण है। दिल्ली नगर निगम भविष्य में भी अवैध रूप से संचालित कैफे/रेस्टोरेंट के ख़िलाफ़ सख़्त कार्रवाई जारी रखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *